संत बने रावण

वैसे ये कोई नयी बात नहीं है जब संतों को लेकर रेप केस का मामला सामने खुलकर आया हो। इससे पहले भी कई बाबाओं को लेकर यौन शोषण के मामले सामने आ चुके हैं।

आज कल के संतों की हरकतें लोगों के जीवन में सुख शांति की जगह भूचाल लाने लगी हैं। पता नहीं कितने ही बाबा किसी न किसी अपराध के चलते आपको जेल की सलाखों के पीछे मिल जायेंगे। अब डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को ही देख लीजिये जो यौन शोषण के मामले में आरोपी पाया गया और इन पर आज अदालत ने अपना फैसला सुनाते हुए दोषी ठहरा। 28 August को कोर्ट सजा का ऐलान करेगी।

Santo ne kab kab kiya Durachar

16 दिसम्बर 2012 में हुए दिल्ली गैंग रेप मामले में जहां पूरा देश निर्भय के लिए इंसाफ मांग रहा था वहीँ आसाराम बापू के बयान ने नयी controversy को जन्म दिया। उन्होंने अपने बयान में कहा की अगर रेप विक्टिम (निर्भया) ने आरोपियों को भाई कहा होता, तो वो इस हादसे से बच सकती थी। यह भी देखने वाली बात हे की यह controversy दे भी कौन रहा हे जिस पर खुद रपे केस चल रहा हे।

संतों की controversy की बात आये और सत्य साईं बाबा का नाम न शामिल हो, ऐसा कैसा हो सकता है। अपने भक्तों द्वारा ‘भगवान’ कहे जाने वाले सत्य साईं बाबा कई विवादों से घिरे थे। यहां तक कि उनपर भभूती पैदा करने के चमत्कार पर भी सवाल उठाया गया था। कई भक्तों का आरोप था कि वो उन्हें सम्मोहित कर उनका यौन शोषण करते हैं। उनके  भक्तों ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगाया था।सत्य साईं बाबा पर काला धन  रखने का भी आरोप था कहा जाता है कि 2011 में उनकी मृत्यु के बाद भी उनके ट्रस्ट से 11.5 करोड़ पाया गया था।

Comments

comments

Big on Hosting. Unlimited Space & Unlimited Bandwidth